राजगीर के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में रविवार को भाजपा युवा मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक के तीसरे दिन खुला अधिवेशन हुआ। इसमें भाग लेते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव ने कहा कि युवाओं को अच्छे भारत के निर्माण का संकल्प लेना होगा। न्यू इंडिया बनाने का संकल्प लें। हर बूथ पर भाजपा नम्बर वन हो ऐसा काम करें। संकल्प लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये जा रहे कार्यों को लोगों को बतायें। वर्ष 2022 तक भारत को न्यू इंडिया बनाना है। श्री राव ने कहा कि नालंदा ज्ञान की धरती रही है। ज्ञान परंपरा का केन्द्र है। नालंदा का वह पुराना दिन लाना है, जिसे हमारे पूर्वजों ने हासिल किया था। युवाओं में आत्मविश्वास सबसे अधिक होता है। देश की अधिकांश आबादी युवाओं की है। भारत आने वाले दिनों में युवाओं की मदद से विश्व में सबसे तेज दौड़ने वाला देश बनेगा।

युवाओं को दबाया नहीं जा सकता: -श्री राव ने कहा कि युवाओं को अब दबाया नहीं जा सकता है। कांग्रेस ने युवाओं को दबाने का काम किया है। युवाओं को सताओगे तो सत्ता से बाहर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 1942 में महात्मा गांधी ने आजाद भारत का आह्वान किया था, तब उनके साथ जयप्रकाश से लेकर अन्य लोग आजाद भारत बनाने निकल पड़े थे। उन्होंने कहा कि भाजपा नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अगले पांच साल में आतंकवाद से मुक्त, जातिवाद से मुक्त, नशामुक्त, गरीबी से मुक्त और भ्रष्टाचार से मुक्त भारत बनायेगी। महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपनों को साकार करने का प्रयास जारी है।

पीएम नरेन्द्र मोदी के कामों से राहुल गांधी बेचैन: -उन्होंने कहा कि पांच साल के बाद कोई ऐसा परिवार नहीं होगा जिसको रहने के लिए घर नहीं होगा। ऐसी कंल्पना नरेन्द्र मोदी ने की है। श्री राव ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कामों से बेचैन हो गए हैं। देश के लोगों को काफी साल कांग्रेस को दिया। पीढ़ी दर पीढ़ी वे शासन किए और तीन प्रधानमंत्री बने। कांग्रेस को एक परिवार की जेब की पार्टी बना दी। कांग्रेस ही भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि भाजपा के अलावा कोई और दूसरी पार्टी नहीं है जो परिवारवाद से मुक्त हो। भाजपा जातिवाद व प्रांतवाद से उपर उठकर नेतृत्व निर्माण करने वाली पार्टी है। परिवारवाद से देश का विकास नहीं हो सकता। भाजपा के अलावा सुशासन की बात करने का किसी और पार्टी को अधिकार नहीं है। बिना सुशासन के देश नहीं चलेगा। सुशासन की गारंटी केवल भाजपा दे सकती है।

30 करोड़ गरीबों के खुलवाये गये खाते:-श्री राव ने कहा कि आजादी के 70 सालों के बाद भी देश के गरीबों, मजदूरों का बैंक में कोई खाता नहीं था। पहले बैंकों में खाता अंबानी, अडानी, बिरला सहित अन्य लोगों का खोला जाता था। भाजपा ने तीन सालों की शासन में नरेन्द्र मोदी ने इन गरीबों के लिए जन-धन योजना के तहत 30 करोड़ खाता खोलवाये। अब मछली बेचने वाला हो या मजदूरी करने वाला सबों का बैंक में अपना खाता है। पिछले 70 साल में जो कांग्रेस नहीं कर सकी वह भाजपा ने अपने तीन साल के शासन में कर दिखाया।

गुजरात में नहीं चलेगी राहुल की : –श्री राम ने कहा कि राहुल गांधी की गुजरात में एक नहीं चलेगी। वे बाहरी नेताओं के दम पर गुजरात में रहना चाहते हैं। वह राहलु गांधी जो उत्तरप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी को नहीं उठा सके वह हार्दिक पटेल जैसे अन्य बाहरी नेताओं के दम पर गुजरात में पार्टी को क्या मुकाम दिलायेगा। भाजपा इकलौती पार्टी है जो देश का भविष्य निर्माण कर सकती है।

मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, भाजयुमो के अविजात मिश्रा, विधायक अनिल सिंह, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष नीतीन नवीन, पूर्व विधायक सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसागर सिंह, धीरेन्द्र रंजन, धर्मेन्द्र कुमार तिवारी, जिला महामंत्री डॉ. प्रवीण कुमार, विकास कुमार कुशवाहा, डॉ. अजय कुमार, श्याम किशोर भारती, संपत कुमार, जामा सिंह, बिक्रम कुमार, चंदन कुमार, कौशलेन्द्र कुमार, मनीष कुमार, डॉ. विनोदानंद शर्मा, सुधीर कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

https://www.livehindustan.com/bihar/biharsharif/story-nalanda-bjp-will-make-new-india-by-2022-murlidhar-rao-1629034.html

Share ThisTweet about this on TwitterShare on FacebookShare on LinkedInShare on Google+Pin on PinterestEmail this to someoneDigg thisFlattr the authorShare on StumbleUponShare on TumblrBuffer this pagePrint this page

Related Post

Type your Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *